Himachal में 6 विभागों के इन कर्मियों को मिलता है एक माह का अतिरिक्त वेतन विधायक बिक्रम जरयाल के प्रश्न के उत्तर में सीएम जयराम ठाकुर ने सदन में दी जानकारी

ब्यूरो रिपोर्ट

शिमला। हिमाचल में वर्तमान में छह विभागों के कर्मचारियों को एक माह का अतिरिक्त वेतन (Extra Salary) दिया जाता है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, चिकित्सा एवं अनुसंधान विभाग, पुलिस विभाग, राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो, न्यायालयिक सेवाएं विभाग व आयुर्वेद विभाग के कुछ श्रेणी के कर्मचारियों को यह वेतन मिलता है। यह जानकारी भटियात के विधायक बिक्रम सिंह जरयाल के प्रश्न के जवाब में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने दी। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में दाई, परिचारिकाओं, वार्ड सिस्टर एवं मैट्रन श्रेणी के कर्मचारियों को अतिरिक्त वेतन दिया जाता है।
चिकित्सा एवं अनुसंधान विभाग में द्वितीय एवं तृतीय श्रेणी के नर्सिंग कर्मचारियों, नर्सिंग प्रधानाचार्य, नर्सिंग अधीक्षक, नर्सिंग प्रवक्ता, सिस्टर टयूटर, मेटर्न, स्टाफ नर्स, मिड वाइफ, पुलिस विभाग में आरक्षी, मुख्य आरक्षी, सहायक उपनिरीक्षक, उप निरीक्षक, निरीक्षक व राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो में आरक्षी से लेकर निरीक्षक पद तक के तृतीय श्रेणी कर्मचारियों (Employees) को अतिरिक्त वेतन मिलता है। न्यायालयिक सेवाएं विभाग में आरक्षी, मुख्य आरक्षी, आरक्षी चालक, आयुर्वेद विभाग में आयुर्वेदिक अस्पतालों में रात्रि सेवाएं देने वाली दाई, एएनएम, स्टाफ नर्स और वार्ड सिस्टर को एक महीने का अतिरिक्त वेतन दिया जाता है। उक्त श्रेणियों के कर्मचारियों को एक माह का अतिरिक्त वेतन समयासमय विषम व रात्रि सेवाओं के लिए दिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *