13 साल बाद भी नहीं बन सका आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्र का भवन

चमन ठाकुर

भटियात विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत घटासनी मे आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्र के शिलान्यास को 13 साल बीत जाने के बाद भी अपना भवन नसीब नही हो पाया है। जिससे लोगों में सरकार और विभाग के खिलाफ काफी रोष व्याप्त है। बता दें की वर्ष 2007 में भटियात के तत्कालीन विधायाक एवं पूर्व राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया द्वारा 1 मई 2007 को घटासनी गाँव में सड़क के समीप आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन निर्माण का शिलान्यास किया गया था। इसके बाद निर्माण कार्य शुरू हो गया था। लेकिन कुछ समय के बाद कार्य को यह कह कर बंद करवा दिया गया कि बड़ी चट्टान बीच में आ गई हैं। इसके बाद न तो कहीं नई जगह की तलाश की गई औऱ न ही इस भवन का निर्माण कार्य शुरु हुआ।
जब इस बाबत घटासनी के महिला मंडल के प्रधान प्रेम कली से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस बाबत विभाग को कई पत्र भी लिखे गए परंतु कोई भी उत्तर नही मिला । आज भी आयुर्वेदिक का स्वाथ्य केंद्र किराए के मकान में चल रहा है लोगो ने मांग की है कि जल्द उक्त भवन का उपयुक्त स्थान पर निर्माण कार्य शुरु करवाया जाए।
उधर, आयुवैदिक स्वास्थ्य केन्द्र की डॉ शिल्पा का कहना है कि इस सम्बंध में उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है। वहीँ उपनिदेशक डॉ अनिल गर्ग का कहना है कि भवन के लिए विभाग द्वारा प्रयास किया जा रहा है।लोगो को विभाग का साथ देने की जरूरत है।
उन्होंने लोगों से अपील की है कि किसी उपयुक्त स्थान चयन करके विभाग को बताएं ताकि विभाग द्वारा आगामी कार्यवाही अमल में लाई जा सेक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *