सैन्य सम्मान के साथ मेजर नीरज शर्मा पंचतत्व में विलीन

चमन ठाकुर

भद्रकाली के बाणदू क्षेत्र के सपूत 29 वर्षीय मेजर नीरज शर्मा रविवार को पूरे सैनिक एवं राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हो गए। इससे पहले जब मेजर नीरज शर्मा का पार्थिव शरीर रविवार सुबह गांव में पहुंचा तो सभी की आंखें नम हो गईं। जब मेजर नीरज शर्मा के पार्थिव शरीर को 19 सिख ली रैजीमैंट से मेजर इंदरप्रीत एवं मेजर शंकर के नेतृत्व में घर लाया गया तो उनकी माता उर्मिला देवी, बड़े भाई लैफ्टिनैंट कर्नल रोहित शर्मा एवं परिवारजन भावुक हो उठे।

बेटे को एक बार चूमने के लिए बिलखती रही मां

29 वर्षीय जाबांज बेटे के पार्थिव शरीर को देखने के बाद मां की हालत देखकर वहां उपस्थित सभी लोगों की आंखे भर आईं। मां भी ताबूत पर लेटकर अपने बच्चे को गले लगाती रही और अपने बच्चे को एक बार चूमने के लिए बिलखती रही, जिसे देखकर सभी का सीना पसीज रहा था। जिस मां का 29 वर्षीय बेटा देश के लिए कुर्बान हुआ उसे गर्व तो था पर उसके चले जाने की पीड़ा भी उसके अंतर्मन को झकझोर रही थी।

मेजर नीरज शर्मा अमर रहे के नारों से गूंजा भद्रकाली

इसके बाद तिरंगे में लिपटे मेजर नीरज शर्मा के पार्थिव शरीर को पूरे सैनिक सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई और गार्ड ऑफ होनर देने पहुंची टुकड़ी ने 21 राऊंड फायर करके उनको अंतिम सलामी दी। गांववासियों ने मेजर नीरज अमर रहे के नारे लगाकर माहौल देश भक्ति और भावुकता से भर दिया। उनके बड़े भाई रोहित शर्मा ने अपने छोटे भाई के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी।

सड़क दुर्घटना में हुई थी मौत

जानकारी के अनुसार बीकानेर के समीप बार्डर एरिया देखने के लिए सेना के सीईओ सहित मेजर नीरज शर्मा की टीम 5 सितम्बर को निकली थी तथा अपने 7 दिवसीय दौरे को खत्म करने के बाद शाहजहांपुर के लिए वापसी के लिए निकले थे परन्तु 50 किलोमीटर के भीतर ही गाड़ी का अचानक टायर फट जाने के कारण उनकी अपने अधिकारी सहित सहित मौके पर ही मौत हो गई। वहीं इस हादसे 2 अन्य कर्मी गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

ये रहे मौके पर मौजूद

इस अवसर पर एसडीएम विनय मोदी के अलावा सेवानिवृत्त मेजर जनरल डढवाल, सुशील कालिया, सेवानिवृत्त कर्नल जोगिंदर पाल शर्मा, सैनिक स्कूल सुजानपुर टीहरा की ओल्ड स्टूडैंट्स के अध्यक्ष एसपी ठाकुर, मुकेश राणा, सुनील राणा, संजय मोदगिल, डॉ. अनिल गुलेरिया, व्यापार मंडल के प्रधान राजीव राजू, राजिंद्र शर्मा, शिव प्रताप सिंह, संजय पुर्जा, विजय विजू, मुकेश चौधरी, विनय शर्मा, सुमित व विक्की आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *