मेडिकल कॉलेज चंबा को मिले 21 नए डॉक्टर, जानिए कौन-कहां से आया?

चमन ठाकुर

चंबा जिला मुख्यालय में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं को मद्देनजर रखते हुए 21 नए डॉक्टर्स की तैनाती की गई है। इन डॉक्टर्स को मेडिकल कॉलेज चंबा में तैनात किया गया है जो आईजीएमसी शिमला और मेडिकल कॉलेज टांडा में सेवारत हैं। इन 21 डॉक्टर्स के संशोधित तबादला आदेश जारी कर दिए गए हैं। इन डॉक्टर्स के नौ सितंबर को हुए तबादला आदेश में संशोधन हुआ है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आरडी धीमान की ओर से जारी तबादला आदेश के मुताबिक एनॉटमी की सहायक प्रोफेसर डॉ. अनु डोगरा को आईजीएमसी से चंबा भेजा गया है।

फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग की सहायक प्रोफेसर डॉ. नेहा शर्मा को आईजीएमसी से चंबा, मनोचिकित्सा विभाग में प्रोफेसर डॉ. युवराज को आईजीएमसी से चंबा, पैथोलॉजी विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. ललिता नेगी को आईजीएमसी से चंबा और इसी विभाग में सहायक प्रोफेसर डॉ. अक्षय राणा का चंबा तबादला किया गया है। सामान्य मेडिसन विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. प्रेम को आईजीएमसी शिमला से चंबा भेजा गया है। इसी विभाग में सहायक प्रोफेसर पद पर नियुक्त डॉ. संदीप राठौर व डॉ. भूपेंद्र कुमार को आइजीएमसी से चंबा तबदील किया गया है।

वहीं मेडिकल कॉलेज टांडा के पीडियाट्रिक्स विभाग में प्रोफेसर डॉ. आर. एस. जसवाल को चंबा भेजा गया है। टीएमसी में सामान्य सर्जरी विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. अमर वर्मा को चंबा, सामान्य सर्जरी विभाग में सहायक प्रोफेसर डॉ. रशपाल सिंह को चंबा, ऑर्थोपेडिक विभाग में एसोसिएट सहायक प्रोफेसर डॉ. लोकेश ठाकुर का चंबा तबादला किया गया है। आइजीएमसी में ईएनटी विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. जगदीप ठाकुर को चंबा, एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. प्रवीण पंवर को आइजीएमसी से चंबा, ओबीजी विभाग के दो डॉक्टरों प्रो. डॉ राजीव सूद व एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. अमित गुप्ता को चंबा भेजा गया है।

एनेस्थीसिया विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. रविकांत डोगरा व डॉ. श्याम भंडारी को चंबा भेजा गया है। डॉ. श्याम भंडारी टीएमसी में और रविकांत डोगरा आइजीएमसी में नियुक्त थे। टीएमसी में रेडियो डायग्नोस्टिक विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. नरवीर सिंह को चंबा तब्दील किया गया है। डेंटिस्ट्री विभाग में डॉक्टर रंजना को आइजीएमसी से चंबा जबकि इसी विभाग में प्रोफेसर डॉ. गुरु प्रसाद को डेंटल कॉलेज शिमला से चंबा भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *