मंत्रिमंडल निर्णय : प्रदेश में 10 सितंबर से खुलेंगे मंदिर, जानिए दूसरे बड़े निर्णय

ब्यूरो।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक हुई। बैठक में प्रदेश के बड़े मंदिरों और धार्मिक स्थलों को 10 सितंबर से खोलने का फैसला लिया गया है। भाषा, कला और संस्कृति विभाग इस संबंध में एसओपी तैयार करेगा।
लिहाजा 15 सितंबर तक प्रदेश में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए पंजीकरण जारी रखने का फैसला लिया गया है। हालांकि बॉर्डरों को खोलने पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है।
इसके अलावा क्वारंटीन को 14 दिनों से घटाकर 10 दिन करने का फैसला लिया गया है। साथ ही जिला प्रशासन को मास्क और सोस्ल डिस्टेंसिंग को कढ़ाई से लागू करने को कहा गया है। वहीं, इनकम टैक्स भरने वाले APL उपभोक्ताओं को डिपओं में गेहूं का आटा और चावल प्रदान करने का फैसला लिया गया है।
कैबिनेट ने नगरोटा बगवां में सब ट्रेजरी खोलने की मंजूरी दी है। इस सब ट्रेजरी के लिए विभिन्न श्रेणियों के 5 पदों को भरने की भी मंजूरी दी गई है। मंडी जिला के थुनाग के बागचांघी में उप तहसील खोलने की मंजूरी दी है।
साथ ही यहां विभिन्न श्रेणियों के 12 पदों को भी भरने की मंजूरी मिली है। कैबिनेट ने नई बनाई गई उप तहसीलों में 6 पटवार सर्कल बनाने का फैसला लिया है। कैबिनेट ने पंचायती राज विभाग में चतुर्थ श्रेणी के 10 पदों को भरने का फैसला लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *