भटियात उपमंडल सिहुंता की ग्राम पंचायत मोतला के सुख्याड, पद्दर, फाट,…

भटियात उपमंडल सिहुंता की ग्राम पंचायत मोतला के सुख्याड, पद्दर, फाट, बग्गा के वाशिंदों ने मोतला सुख्याड निर्माणाधीन सड़क को यातायात के लिए बहाल करने की उठाई ज़ोरदार मांग

अनिल संबियाल सिहुंता- ज्ञात हो कि हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग के उपमंडल सिहुंता के अंतर्गत मोतला सुख्याड सड़क का निर्माण कार्य विभाग द्वारा टैंडर करवाकर ठेकेदार द्वारा करवाया जा रहा है। गत चार-पाँच दिनों से भरी बारिश के बाद लोक निर्माण विभाग ने कार्य बंद करवा दिया था। संपर्क मार्ग बंद होने के कारण ऊपर वाले क्षेत्र के लोगों का सामान्य जीवन संपर्क टूट जाने के कारण अस्त-व्यस्त हो चुका है। गत रात सुख्याड निवासी चैन सिंह ने मीडिया में दिये ब्यान में कहा है कि हमारा क्षेत्र पहाड़ी क्षेत्र है। हम मुख्य सड़क से नौ किलोमीटर कि दूरी पर हैं। हमारे ऊपर के क्षेत्र में न तो कोई स्वास्थ्य संस्थान है और न ही कोई पशु चिकत्सालय है। हम पहाड़ी क्षेत्र में होने के कारण हर प्रकार की सुविधा से महरूम हैं। लोगों ने बताया कि तूफान दूर-दराज के क्षेत्रों में होते हैं मगर उससे पहले बिजली यहां की गुल हो जाती है।
इन सभी गांववासियों ने लोक निर्माण विभाग को चेताया है कि विभाग आज ही इस सड़क मार्ग को यातायात बहाली के लिए संबन्धित ठेकेदार को आदेश दें। अगर नहीं तो बीमारी जैसी किसी अनहोनी घटना की जवाबदेही लोक निर्माण विभाग सिहुंता के अधिकारियों की होगी। जिन्होंने सड़क का कार्य बंद करवाया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि आज भी ऊपर के क्षेत्र नडाल महादेव शिव मंदिर के साथ लगते जंगल में एक व्यक्ति गिर कर घायल हुआ था। सड़क बंद होने के कारण नौ किलोमीटर जिसे कंधे पर उठाकर उपचार के लिए पहुंचाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *