प्रेस क्लब बददी की बैठक आज 11-09-2020

प्रेस क्लब बददी की बैठक आज 11-09-2020 को प्रेस क्लब भवन में संस्था के अध्यक्ष किशोर ठाकुर की अध्यक्षता मेें हुई जिसमें नेशनल मीडीया फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष सुरेंद्र अत्री विशेष तौर पर उपस्थित हुए। बैठक में कई प्रस्ताव पारित करके संगठन को मजबूत बनाने की बात कही गई। इसके अलावा बैठक में गगरेट के मूल निवासी दिव्य हिमाचल के बददी स्थित पत्रकार पर सोशल मीडीया में प्रेस क्लब व प्रेस क्लब के सदस्यों पर की जा रही छींटाकाशी व अर्नगल टिप्पणियों की कडी निंदा की गई। दिव्य हिमाचल के पत्रकार ने 9 सिंतबर को सोशल मीडीया पर एक पोस्ट डाली तिल का हम ताड बना दें नामक पोस्ट डाली थी। पोस्ट से हमें कोई एतराज नहीं लेकिन यह जो पोस्ट डाली तो उसने अपने मित्रों से कमेंट करवाया कि बददी में पांच छह पत्रकार टूकडा टूकडा गैंग (जेएनयू में यह नारा देश विरोधियों के लिए प्रयोग होता है) से जुडे हैं। कमेंट करने वाले इसके दोस्त जो कि नालागढ का ट्रक ड्राईवर है और हमारे में से किसी को नहीं जानता तक नहीं ने इसकी पोस्ट पर अभ्रद कमेंट किए। इसने अपने एक दोस्त से लिखवाया कि टूकडे टूकडे गैंग में ऋषि ठाकुर, संजीव ठाकुर उत्तम हिंदू, किशोर ठाकुर अध्यक्ष प्रेस क्लब बददी, रणेश राणा ब्यूरो दैनिक जागरण व सुरेद्र शर्मा ब्यूरो अमर ऊजाला सब टूकडे टूकडे गैंग है। सर्वसम्मति से यह फैसला हुआ कि इसकी प्रति दैनिक दिव्य हिमाचल के संपादक महोदय को भेजी जाएगी कि गगरेट से यह व्यक्ति बददी में पत्रकारिता करने आया है कि या पत्रकारों के खिलाफ व प्रेस क्लब के लिखने के लिए। अपने दोस्तों से भददे कमेंट करवाना यह भी दर्शाता है कि यह किस मानसिकता का व्यक्ति है। आजकल पत्रकार खबरों में एक दूसरे से कंपीटीशन करते हैं लेकिन यह बिना कारण से प्रेस क्लब के सदस्यों को निशाना बनाकर पत्रकारिता का मजाक बना रहा है जो कि निंदनीय है और इससे मीडीया जगत के साथ साथ दिव्य हिमाचल को बदनामी मिल रही है।

2 ) सर्वसम्मति से यह निर्णय हुआ कि दिव्य हिमाचल के इस पत्रकार के समस्त कारनामों को एकत्रित करके जहां संबधित समाचार पत्र को भेजा जाएगा वहीं प्रेस क्लब के पेज पर भी उसको प्रकाशित किया जाएगा।

3) अगर कानूनी तौर पर बनती हुई तो दिव्य हिमाचल के पत्रकार पर कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी। इसके लिए वकील से सलाह ली जाएगी। इसके अलावा जो भी गलत कार्य इसने बददी में किए हैं उसका व्यौरा एकत्रित करके संबधित समाचार पत्र को भेजा जाएगा। आजतक यह 8-9 समाचार पत्रों में काम कर चुका है और जो कि भी इसको निकालता है उसकी हजारों की देनदारी यह छोड जाता है और नकली ईमानदार बनने की कोशिश करता है।

प्रमाणित किया जाता है कि यह नकल असल के मुताबि है और दिव्य हिमाचल के संपादक को आगामी कार्यवाही के लिए प्रेषित की जाती है।

धन्यवाद सहित

किशोर ठाकुर अध्यक्ष
प्रेस क्लक बददी जिला सोलन हिप्र
11-09-2020

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *