निश्चित रूप से बनेगा पठानकोट-मंडी फोरलेन: सीएम

ब्यूरो

सीएम बोले, निश्चित रूप से बनेगा पठानकोट-मंडी फोरलेन, करना होगा इंतजार, चल रही प्रक्रिया

शिमला-मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ऐलान किया है कि पठानकोट से मंडी फोरलेन निश्चित रूप से बनेगा, जिसमें जमीन अधिग्रहण का काम शुरू है। जल्दी ही लोगों को मुआवजा दिया जाएगा, क्योंकि यह प्रक्रिया लंबी होती है इसलिए जनता को इंतजार जरूर करना होगा।

सदन में विधायक पवन काजल व अरुण कुमार के सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि इस परियोजना के लिए क्लीयरेंस के मामले में भी सरकार आगे बढ़ी है। उन्होंने कहा कि इस फोरलेन की चौड़ाई 35 से 40 मीटर होगी। इसके आधार पर सड़क की डीपीआर को संशोधित किया जा रहा है। डीपीआर की मंजूरी मिलने के बाद प्रोजेक्ट की लागत और निर्माण कार्य शुरू करने की तारीख तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि जहां तक इस सड़क की मरम्मत के लिए बजट के प्रावधान का सवाल है, इसके लिए एनएचएआई के क्षेत्रीय अधिकारियों को हर साल 10 करोड़ रुपए आवश्यकतानुसार व्यय करने की शक्ति दी गई है। उन्होंने कहा कि 2019-20 और 2020-21 में 14 करोड़ 93 लाख रुपए इस सड़क की मरम्मत पर खर्च किए गए हैं। विधायक ने अनुपूरक सवाल किया कि क्या ये फोरलेन कभी बनेगा भी या नहीं क्योंकि हर चुनाव में इसका हल्ला मचा दिया जाता है। धरातल पर कुछ नजर नहीं आ रहा है।

अटल आदर्श विद्यालय को बजट जल्द- गोविंद ठाकुर विधायक विनोद कुमार के अटल आदर्श विद्यालय को लेकर पूछे गए सवाल पर शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार हर विधानसभा हलके में अटल आदर्श विद्यालय स्थापित करेगी। इसके लिए 15 करोड़ रूपए खर्च किए जाएंगे और यह राशि केंद्र से आनी है और वहां से राशि लेने को मामला वित्त मंत्रालय से उठाया गया है। जल्दी ही नाचन में इसे स्थापित करने के लिए पैसा जारी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *