चुराह ! भादंल से पकड़ी देवदार की लकड़ी ।

चमन ठाकुर

चम्बा ! लंगेरा-भांदल-सलूणी मुख्य मार्ग पर वन विभाग की टीम ने एक पिकअप वाहन से देवदार लकड़ी के विभिन्न साइज के 55 फट्टे बरामद किए हैं। वाहन से बरामद देवदार लकड़ी की बाजारी कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए आंकी गई है। वन विभाग की टीम ने वाहन व देवदार की लकड़ी को कब्जे में लेकर वन खंड अधिकारी के सुपुर्द कर आगामी कार्रवाई आरंभ कर दी है। वन परिक्षेत्र अधिकारी चकोली की अगवाई में वनरक्षक ओंकार सिंह, लेखराज, सूरज, अक्षय, विकास, विनय व योगराज की संयुक्त टीम भांदल के पास गश्त पर थी।

इसी दौरान शनिवार अल सवेरे जलाड़ी से कांगड़ा की ओर जा रहे पिकअप वाहन को भां दल के पास निरीक्षण के लिए रोका। इस दौरान वन विभाग की टीम ने वाहन में देवदार लकड़ी के विभिन्न साइज के 55 फट्टे लदे पाए। वन विभाग की पूछताछ में चालक देवदार लकडी के फट्टों का मौके पर कोई वैध दस्तावेज नहीं पेश कर पाया। इस पर वन विभाग की टीम ने वाहन सहित लकड़ी को अपने कब्जे में ले लिया। वन विभाग की टीम लकड़ी की खेप को लेकर चालक से पूछताछ कर रही है।

उधर, चकोली रेंज के पनोगा ब्लॉक के वनखंड अधिकारी कुलदीप कालिया ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि वाहन व लकड़ी को कब्जे में लेकर नियमानुसार आगामी विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। उन्होंने बताया कि लकड़ी की तस्करी करने वालों के खिलाफ विभागीय लगातार जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *